क्रोध को पाले रखना गर्म कोयले को किसी और पर फेंकने की नीयत से पकड़े रहने के समान है-इसमें जलते आप ही हैं.

29 अगस्त 2017

पेटीएम में खाता खोलें

   
    देश की सबसे बढ़ी डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपनी सेवा में और विस्तार करते हुए अपने उपभोक्ताओ की सुविधा के लिए एक और बदलाव किया है । बताया जा रहा है कि पेटीएम कम्पनी द्वारा अब पेमेंट बैंक की शुरुआत की गयी है जिसमें अब उपभोक्ता सेविंग अकाउंट खोल सकता है, और बैंक जैसा व्यवहार कर सकता है ।
    बताया गया है कि डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने पेटीएम यूजर जो की पेटीएम पेमेंट बैंक में सेविंग अकाउंट ओपन करना चाहते हैं, उन्हें पेटीएम के 6.0 वर्जन में बीटा एप को डाउनलोड करना होगा । साथ ही अनिवार्य रूप से आधार कार्ड और पैन कार्ड को वेरिफाई कराना होगा और जिन ग्राहकों का अकाउंट KYC द्वारा वेरिफाइड नहीं होगा उन्हें ऐप में पेमेंट बैंक नजर नहीं आएगा ।
    डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम पर यूजर सेविंग अकाउंट खोलने के लिए 6.0 वर्जन में बीटा एप को डाउनलोड करना होगा और फिर नियम अनुसार सभी स्टेप्स को फॉलोकरना होगा उसके बाद आपकाबैंक अकाउंट ओपन हो जाएगा फिर कम्पनी द्वारा आपको जल्द ही वर्चुअल पेटीएम पेमेंट बैंक रुपे कार्ड भी दे दिया जाएगा।

कृपया मेरे यू ट्युब चैनल को सब्सक्राइब करें.
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

TRANSLATE

मेरे बारे में..

मेरी फ़ोटो
सानपाडा,नवी मुंबई, महाराष्ट्र(मूलतः वाराणसी), India

Follow by Email

© कॉपीराईट:..

ब्लॉग में उपलब्ध सामग्री के सर्वाधिकार ‘कुसुम प्रकाशन,वाराणसी’के पास सुरक्षित हैं.लेखक या प्रकाशक की लिखित अनुमति के बिना सामग्री का प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष उपयोग उक्त कॉपीराईट का उल्लंघन होगा.ऐसी स्थिति में सामग्री का दुरूपयोग करने वाले लोग कॉपीराईट उल्लंघन के दोषी माने जायेंगे.अन्य सामग्री संदर्भ सहित प्रकाशित की गई है जो कॉपीराइट के नियम से मुक्त हैं.

पाठकों की संख्या...

संग्रह